LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

सुश्री गीतांजलि खंडेलवाल (IPS), SP (D) N & M को तस्करी विरोधी अभियानों के लिए FICCI’s के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अधिकारी के रूप में सम्मानित किया गया

Pankaj Singh October 23, 2024
Share

Report : Sangita Singh

दिनाक 23 अक्टूबर 2024, उत्तर और मध्य अंडमान की पुलिस अधीक्षक सुश्री गीतांजलि खंडेलवाल (IPS) को “तस्करी विरोधी अभियानों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अधिकारी” के रूप में सम्मानित किया गया है, जो कि राष्ट्रीय स्तर पर फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI’s) द्वारा दिया जाने वाला एक प्रतिष्ठित पुरस्कार है।

उत्तर और मध्य अंडमान जिले के पुलिस अधीक्षक के रूप में उन्होंने उत्तर और मध्य अंडमान क्षेत्र में अवैध शिकार और तस्करी विरोधी अभियानों में अनुकरणीय नेतृत्व दिखाया, जिसके परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल हुईं, जिनमें लगभग 100 शिकारियों की गिरफ्तारी, 2.5 करोड़ रुपये मूल्य की 10 बड़ी इंजन वाली डिंगियों की जब्ती और 5 करोड़ रुपये मूल्य के 2000 किलोग्राम समुद्री खीरे की जब्ती शामिल है, जिन्हें तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था।

यह सम्मान कानून और व्यवस्था बनाए रखने, क्षेत्र की सुरक्षा करने और द्वीप के समृद्ध प्राकृतिक संसाधनों की रक्षा करने के उनके अथक प्रयासों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। उनका समर्पण उनकी टीम को प्रेरित करता है और क्षेत्र में अवैध गतिविधियों के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करता है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *