LOADING

Type to search

BLOG NEWS

पुलिस थाना कालीघाट ने हत्या का मामला सुलझाया, अपराध के कुछ घंटों के भीतर आरोपी को गिरफ्तार किया |

Pankaj Singh September 15, 2024
Share

Report : Sangita Singh

दिनाक 13 सितम्बर 2024 की रात को एक मुखबिर ने PS कालीघाट को सूचना दी कि माणिक शीट नामक एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई है। तेजी से कार्रवाई करते हुए, SI अशोक बघेल SHO PS कालीघाट और उनकी टीम अपराध स्थल पर पहुंची और मृतक माणिक शीट का शव राजकुमार नामक व्यक्ति के आवास के पास पाया। पुलिस टीम ने संक्षेप में अपराध स्थल का निरीक्षण किया और मामले की जांच शुरू कर दी।

मुखबिर के अनुसार, 13/09/2024 की शाम को वह और राजकुमार, राजकुमार के आवास पर बात कर रहे थे। उनकी बातचीत के मनिक शीट नामक एक व्यक्ति  जो एक फर्नीचर की दुकान का मालिक है और राजकुमार जिसके लिए बढ़ई का काम करता था  राजकुमार के घर पहुंचा और दूसरे व्यक्ति की मौजूदगी पर आपत्ति जताई। इससे मनिक शीट और राजकुमार के बीच तीखी बहस हुई। बहस बढ़ती गई और गुस्से में आकर राजकुमार ने अपने घर से एक कुल्हाड़ी उठाई और मनिक शीट के सिर पर वार कर दिया  जिससे उसे गंभीर चोटें आईं और उसकी तुरंत मौत हो गई। इसके बाद राजकुमार ने शव को पास की झाड़ी में फेंकने की कोशिश की  लेकिन घबराया हुआ गवाह मौके से भाग गया और अपने परिवार और पुलिस को सूचना दी।

इस सूचना के आधार पर  PS कालीघाट में BNS-2023 की संबंधित धाराओं के तहत एक FIR दर्ज की गई और SI बघेल ने जांच की। श्री अंकेश यादव, SDO डिगलीपुर द्वारा गठित और PS कालीघाट के SHO के नेतृत्व में एक टीम ने रात के दौरान सभी संभावित क्षेत्रों में तुरंत आरोपियों की व्यापक तलाश शुरू कर दी। विषम घंटों के बावजूद  टीम के अथक प्रयासों से आरोपी राजकुमार को कलारा क्षेत्र में सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया, । फोरेंसिक टीम के साथ मिलकर गहन जांच की गई और अपराध में प्रयुक्त हथियार के साथ-साथ अन्य सबूतों को ठीक से जब्त कर लिया गया नबाग्राम के लखमन सरकार को गिरफ्तार कर 14/09/2024 को माननीय न्यायालय मायाबंदर के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस थाना कालीघाट की टीम ने तेजी से और पेशेवर तरीके से काम किया, जिसके परिणामस्वरूप आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। यह ऑपरेशन श्री अंकेश यादव, SDPO डिगलीपुर के निर्देशन और सुश्री गीतांजलि खंडेलवाल, IPS, पुलिस अधीक्षक, उत्तर और मध्य अंडमान जिले के समग्र निर्देशन और पर्यवेक्षण में किया गया।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *